WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CRPF HEAD CONSTABLE NOTIFICATION 2022 : 12वीं पास छात्रों के लिए पुलिस विभाग में भर्ती

CRPF HEAD CONSTABLE NOTIFICATION 2022

CRPF HEAD CONSTABLE NOTIFICATION 2022 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सीआरपीएफ यानी कि सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें भारत के सभी राज्य की युवा या युवतियां आवेदन कर सकते हैं यह नोटिफिकेशन 1458 पदों के लिए जारी किया गया है जिसमें हेड कांस्टेबल की पोस्ट है और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की पोस्ट जारी की गई है.

जो भी लोग 12वीं पास होंगे वह सभी सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की तरफ से जारी की गई भर्ती में ऑनलाइन तरीके से आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं इसके अलावा इसमें आपकी टाइपिंग टेस्ट भी मांगा गया है जो आप हिंदी अथवा इंग्लिश में का विकल्प चुन सकते हैं.

 

आवेदन कब से कब तक चलेंगे

 

जो भी इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ की वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 5 जनवरी 2023 से शुरू हो जाएंगे जिसके अंतिम तारीख होगी 25 जनवरी 2023 और आपके एडमिट कार्ड 15 फरवरी 2023 से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो जाएंगे इसमें आपकी परीक्षा 22 से 28 फरवरी के बीच में करा ली जाएगी.

 

आवेदन शुल्क कितना लगेगा

 

जो भी उम्मीदवार सामान्य ओबीसी या ईडब्ल्यूएस श्रेणी में आते हैं उनको ऑनलाइन आवेदन शुल्क ₹100 लगेगा बाकी sc-st उम्मीदवारों के लिए कोई भी शुल्क नहीं देना होगा इसके साथ आपको बता दें की महिलाओं के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है.

 

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल उम्र सीमा

 

जो भी इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ की भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनकी उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिक से अधिक 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

 

शैक्षिक योग्यता एवं पदों की संख्या

 

जो भी लोग भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके होंगे वह सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जो कुल पद जारी किए गए हैं वह 1458 पदों पर भर्ती कराई जा रही है.

 

सीआरपीएफ की भर्ती में आवेदन कैसे करें

 

अगर आप सीआरपीएफ की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं तो आप ऑनलाइन इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं अधिक जानकारी और इस भर्ती में आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल में sarkaripur.com सर्च करना होगा.

 

Apply Now : CRPF HEAD CONSTABLE NOTIFICATION 2022

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *