WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Old Coin Auction : ₹2 के सिक्के को बेचकर कमाए 5 लाख रुपये, देखें पूरी डिटेल्स कैसे और कहां बेचना होगा

earn-5-lakh-rupees-by-selling-₹-2-coin-2386

नई दिल्ली : अगर आपके पास भी कुछ खास किस्म के सिक्के हैं तो आप उन्हें बेचकर बन सकते हैं लखपति जी हां आपको बता दें आजकल काफी लोग पुराने सिक्के खरीदने के लिए काफी मोटी रकम अदा करते हैं और अगर आपके पास यह पुराना सिक्का होगा तो आप इसे ऑनलाइन मार्केट में किसी भी वेबसाइट के द्वारा बेचकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. लोग पुराने सिक्के के बदले आपको लाखों रुपए भी दे सकते हैं. क्योंकि काफी लोगों की जिज्ञासा होती है पुराने सिक्के देखने की जिन्होंने आज से पहले उसे कभी नहीं देखा है इसलिए वह पुराने सिक्के को खरीद कर आपको लाखों रुपए देते हैं.

25 पैसे का यह सिक्का आपको बनाएगा लखपति

आज के समय में ऐसे काफी सारे लोग हैं जिन्होंने 25 पैसे का सिक्का नहीं देखा हुआ और नहीं देखने का कारण भी लाजमी है क्योंकि 25 पैसे के सिक्के को काफी समय पहले ही भारत सरकार द्वारा निकालना बंद कर दिया गया है ऐसे में लोगों की इच्छा होती है कि हम भी 25 पैसे के सिक्के देखें.

 इसीलिए लोग ऑनलाइन वेबसाइट से 25 पैसे के सिक्के की खरीदने के बदले लाखों रुपए देने को तैयार रहते हैं अगर आपके पास भी पहले जमाने का कोई 25 पैसे का यह अजीबो दिखने वाला सिक्का है तो आप भी लाखों रुपए कमा सकते हैं और आपको बता दें कि यह सिक्का साल 1992 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी किया गया होगा और जिस सिक्के की ज्यादा डिमांड है उस सिक्के के अगले हिस्से पर अशोक स्तंभ के साथ-साथ ही 25 पैसे छापे होंगे इसके अलावा सिक्के के पीछे एक गैंडे की तस्वीर बनी होगी अगर आपके पास इस प्रकार का सिक्का है तो आप इसे ऑनलाइन बेचकर लाख रुपए से भी अधिक बड़ी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं.

खास प्रकार का ₹2 का सिक्का बना सकता है आपको लखपति

यह आपको बता दें कि अगर आपके पास भी साल 1994 में जारी किया गया ₹2 का सिक्का होगा जिस के अगले हिस्से पर अशोक स्तंभ बना होगा और पिछले हिस्से पर भारतीय तिरंगा तो आप इस तरह के सिक्के को काफी अच्छे दाम में ऑनलाइन मार्केट में बेच सकते हैं क्योंकि काफी लोगों की डिमांड है इस ₹2 के सिक्के के लिए जिसको देखने के लिए काफी सारे लोग लाखों रुपए से भी ज्यादा देने के लिए तैयार हैं अगर आपके पास भी कुछ इस प्रकार का सिक्का है तो आप इसे कॉइन सेल करने वाली किसी भी ऑनलाइन साइट के जरिए लिस्ट करके और कम से कम ₹500000 तक की कीमत में बेच सकते हैं.

पुराने सिक्के कहां बेचा जाए

यह सारी बातें जानने के बाद अब आपके मन में एक सवाल जरूर आ रहा होगा कि ऑनलाइन सिक्के कहां हम भेज सकते हैं जिसके द्वारा हमें अच्छा मुनाफा हो सके तो आपको बता दें कि आप इन जैसे खास सिक्कों को किसी ऑनलाइन पोर्टल जैसे कि ebay.com या quikr.com पर लिस्ट करके ऑनलाइन से देख सकते हैं और यहां पर काफी खरीदार भी होते हैं जो आप के सिक्के की सही कीमत देकर वह सिक्का प्राप्त कर लेंगे. 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *