WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Home Guard Bharti 2023 : पुलिस विभाग में 8वीं पास की होगी बंपर भर्तियां

Home Guard Bharti 2023 : राजस्थान पुलिस विभाग में होमगार्ड के पदों पर काफी अधिक वैकेंसी जारी की गई है और जिसके लिए आठवीं पास कोई भी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन जमा करा सकता है. 

होमगार्ड की भर्ती के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 12 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है तो जो लोग इच्छुक उम्मीदवार हैं जो होमगार्ड की भर्ती में ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करना चाहते हैं वह बिल्कुल ऑनलाइन फॉर्म जमा करा सकते हैं

आवेदन कब से कब तक चलेंगे

जो भी इच्छुक उम्मीदवार होम गार्ड की वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 12 जनवरी 2023 से शुरू हो जाएंगे जिसके अंतिम तारीख होगी 11 फ़रवरी 2023 रहेगी. 

आवेदन शुल्क कितना लगेगा

जो भी उम्मीदवार General, OBC श्रेणी में आते हैं उनको ऑनलाइन आवेदन शुल्क 250 रुपये जमा करना होगा. इसके अलावा EWS, sc-st, BPL, MBC उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन शुल्क केवल 200 रुपये ही देना होगा.

होम गार्ड उम्र सीमा

जो भी इच्छुक उम्मीदवार होम गार्ड की भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनकी उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिक से अधिक 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. और यह उम्र 01.01.1998 से 01.01.2005 के अनुसार ही होनी चाहिए. 

शैक्षिक योग्यता एवं पदों की संख्या

जो भी लोग भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके होंगे वह सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जो कुल पद जारी किए गए हैं वह 3842 से अधिक पदों पर भर्ती कराई जा रही है.

होम गार्ड की भर्ती में आवेदन कैसे करें

अगर आप होम गार्ड की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं तो आप ऑनलाइन इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं अधिक जानकारी और इस भर्ती में आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल में sarkaripur.com सर्च करना होगा.

Apply link : Rajasthan Home Guard Recruitment 2023

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *