WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Security Guard Bharti 2024: सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन हुआ शुरू

Security Guard Bharti 2024
Security Guard Bharti 2024: बिहार सरकार द्वारा हाल ही में सिक्योरिटी गार्ड के पदों के लिए अधिसूचना पत्र जारी किया गया है जिसमें काफी बंपर पदों पर सिक्योरिटी गार्ड की भर्तियां कराई जा रही है. यह भर्ती बिहार विधानसभा सचिवालय के अंतर्गत जारी की गई है. जिसमें केवल 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन जमा कर सकते हैं. जिनकी भी उम्र 21 से 25 वर्ष के बीच में होगी वह इस भर्ती के लिए आवेदन जमा कर सकते हैं. इसलिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगी जिनकी अंतिम तारीख आवेदन करने की 21 जनवरी 2024 है इस स्थिति से पहले इच्छुक और उपयोगी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन सिक्योरिटी गार्ड के पदों के लिए जमा कर सकते हैं.

Security Guard Bharti 2024 Notification

हाल ही में बिहार विधानसभा सचिवालय की तरफ से सिक्योरिटी गार्ड की पदों के लिए रिक्तियां जारी की गई है. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 जनवरी 2024 से शुरू हो रही है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 21 जनवरी 2024 तक चलेंगे. जिस भी अभ्यर्थी की उम्र 21 से 25 वर्ष के बीच में होगी, वह सिक्योरिटी गार्ड के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकता है. यह नौकरी बिहार में ही रहने वाली है. इस भर्ती के लिए कोई भी उम्मीदवार आवेदन कर सकता है जो 12वीं पास होगा.

Security Guard Bharti 2024 आवेदन तिथि

सिक्योरिटी गार्ड के पदों के लिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन भरना चाहते हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जनवरी 2024 से भरने शुरू हो जाएंगे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 जनवरी 2024 है स्थिति से पहले अपना ऑनलाइन आवेदन जमा कर ले.

Security Guard Bharti 2024 उम्र सीमा

सिक्योरिटी गार्ड भारती होने के लिए छुट्टी इच्छुक उम्मीदवार हैं उनकी उम्र न्यूनतम 21 साल होनी ही चाहिए और 25 वर्ष से अधिक उम्र वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने योग्य नहीं होगे.

Security Guard Bharti 2024 योग्यता

बीपी वीडियो सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने में इच्छुक है उसके पास न्यूनतम 12 पास की मार्कशीट होना चाहिए तभी वह सिक्योरिटी गार्ड भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं.

How to Apply for Security Guard Bharti 2024

If you want to apply online for Security Guard Bharti 2024, then you need to fallow these step :

1.सबसे पहले Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya की आधिकारिक वेबसाइट खोलना पड़ेगा.

2.वेबसाइट की होम पेज पर हर रिक्रूटमेंट का क्षेत्र दिखेगा उसे पर क्लिक करना होगा.

3. फिर आपके सामने अप्लाई ऑनलाइन का ऑप्शन आएगा उसे पर क्लिक करना होगा.

4. इसके बाद आपके सामने फॉर्म खुलकर आ जाएगा उसे फॉर्म में आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी देनी है.

5. इसके बाद अंत में आवेदन शुल्क जमा करके फाइनल सबमिट बटन क्लिक करना होगा.

आवेदन करने के लिए लिंक

आवेदन करे – क्लिक करें 1 January 2024 
नोटिफिकेशन – डाउनलोड करे
आधिकारिक वेबसाइट – खोले 
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *